Friday, May 13, 2016

अपनी परियोजना - तीन महत्वपूर्ण दस्तावेजों उपज चाहिए विश्लेषण चरण







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तीन महत्वपूर्ण दस्तावेजों उपज चाहिए अपनी परियोजनाओं विश्लेषण चरण परियोजना प्रबंधकों विश्लेषण चरण के दौरान एकत्र हुए सभी जानकारी संकलित करने और परियोजना के बाकी मार्गदर्शन करने के लिए तीन दस्तावेजों का उत्पादन होगा। व्यापार की आवश्यकताओं, उच्च स्तर के तकनीकी चश्मा, और एक सामान्य परियोजना की योजना की रूपरेखा तैयार करने के लिए बाहर का पता लगाएं। एक आवेदन विकास परियोजना का विश्लेषण चरण समाप्त हो जाती है, जब एक प्रबंधक यह कैसे कार्य आवेदन, कैसा लग रहा है पता होना चाहिए, और यह कैसे बनाया गया है। इस चरण के व्यापक जानकारी एकत्र करने और विश्लेषण परियोजना के इन पहलुओं में से प्रत्येक पर विस्तृत जानकारी प्रदान करता है। विश्लेषण चरण के अंतिम चरण परियोजना के बाकी के दौरान काम का मार्गदर्शन करेगा कि दस्तावेजों में इस जानकारी को व्यवस्थित करने के लिए है। इस चरण के दौरान बनाई गई तीन महत्वपूर्ण डिलिवरेबल्स हैं: व्यापार की आवश्यकताओं की रिपोर्ट। वैचारिक सिस्टम डिजाइन की योजना है। रणनीति दस्तावेजों। व्यापार की आवश्यकताओं को रिपोर्ट प्रक्रिया और डेटा मॉडलों के साथ जुड़े किसी भी काम परियोजना का व्यापार मानदंड बाहर देता है और भी शामिल है। वैचारिक सिस्टम डिजाइन योजना अधिक विस्तृत तकनीकी डिजाइन करने के लिए व्यापार की आवश्यकताओं से संक्रमण है। योजना उच्च स्तरीय वास्तुकला आरेख, स्क्रीन डिजाइन, और रिपोर्ट लेआउट शामिल हैं। रणनीति दस्तावेजों के परीक्षण, प्रशिक्षण, डेटा रूपांतरण, और कार्यान्वयन सहित अनेक क्षेत्रों में परियोजना के समग्र दिशा का वर्णन है। ये व्यापार ग्राहक के साथ इस पर काम किया और डिजाइन चरण में बाद में होता है कि अधिक विस्तृत योजना बनाने के लिए समग्र दिशा प्रदान की जा सकती है कि दिशा-स्थापना के दस्तावेज हैं। विश्लेषण चरण व्यापार की आवश्यकताओं रिपोर्ट व्यापार की आवश्यकताओं के साथ संबंधों की आवश्यकताओं और पहले की प्रक्रिया में किया मॉडलिंग की रिपोर्ट। यह परियोजना टीम और व्यापार ग्राहकों द्वारा समझा जा सकता है और जानकारी के निम्नलिखित टुकड़े शामिल होना चाहिए कि कई प्रारूपों में आवश्यकताओं का वर्णन करता है: उच्च स्तर की आवश्यकताओं इस अनुभाग में पूरा समाधान के लिए आम हैं कि बड़ी तस्वीर आवश्यकताओं को परिभाषित करता है। एक सामान्य आवश्यकता का एक उदाहरण कंपनी में सभी डेटा का उपयोग किया जाना चाहिए। हर आवश्यकता गिने और प्राथमिकता के आधार पर किया जाना चाहिए। नंबरिंग योजना के परीक्षण की प्रक्रिया के माध्यम से आवश्यकताओं को ट्रैक करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। कार्यात्मक आवश्यकताओं ये अधिक विशिष्ट आवश्यकताओं हैं। समाधान प्रमुख कार्यात्मक subprocesses के एक नंबर शामिल हैं, तो प्रत्येक टुकड़े के लिए आवश्यकताओं को इस खंड में अलग-अलग सूचीबद्ध किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, कार्यात्मक जरूरतों विपणन विभाग से उपयोगकर्ताओं को केवल पढ़ने के लिए है, जबकि सभी वित्त उपयोगकर्ताओं की जानकारी के लिए अद्यतन का उपयोग किया है कि राज्य हो सकता है। इन जरूरतों को भी गिने और परीक्षण के दौरान नज़र रखने के लिए प्राथमिकता के आधार पर किया जाना चाहिए। यह पहले से ही कहीं वर्णित नहीं किया गया है, तो स्वीकृति मानदंडों खंड, आवेदन को स्वीकार करने के लिए ग्राहकों के मापदंड का वर्णन करना चाहिए। आप समाधान की प्रक्रिया मॉडल बनाया है प्रक्रिया मॉडल, वे उचित विवरण के साथ, यहाँ शामिल किया जाना चाहिए। आप डेटा मॉडल बनाया है डेटा मॉडल, वे किसी भी स्पष्टीकरण के साथ-साथ, यहाँ शामिल किया जाना चाहिए। परियोजना और विश्लेषण चरण के ब्यौरे के आधार पर अतिरिक्त जानकारी के लिए, आप भी विश्लेषण की प्रक्रिया और इस तरह के संदर्भ चित्र, प्रक्रिया decompositions, और इकाई चित्र के रूप में अन्य मॉडलों में किए गए किसी भी मान्यताओं को शामिल करने की आवश्यकता हो सकती है। वैचारिक सिस्टम डिजाइन योजना वैचारिक सिस्टम डिजाइन योजना व्यापार केंद्रित आवश्यकताओं दस्तावेज़ और डिजाइन चरण में बनाया जाएगा कि आईटी केंद्रित तकनीकी डिजाइन दस्तावेज़ के बीच एक सेतु प्रदान करता है। व्यापार ग्राहक आम तौर पर बहुत डिजाइन चरण में शामिल किया है, इसलिए वैचारिक दस्तावेज ग्राहकों को यह होना चाहिए के रूप में आवेदन के लिए बनाया गया है कि यह सुनिश्चित करने के लिए मौका है नहीं है। इस दस्तावेज़ में वर्गों में निम्नलिखित शामिल हैं: इस उच्च स्तरीय तकनीकी वास्तुकला तकनीकी समाधान बाहर बिछाने शुरू करने के लिए एक जगह है। यह व्यापार ग्राहक समझ सकते हैं कि एक उच्च स्तर पर diagramed किया जाना चाहिए। स्क्रीन लेआउट अतीत में, यह टीम लेआउट कार्यक्रम के लिए सबसे आसान तरीके के आधार पर स्क्रीन डिजाइन बाहर करना होगा। हालांकि, एक बेहतर तरीका स्क्रीन की तरह देखते हैं और फिर उन सामान्य विनिर्देशों के लिए डिजाइन और कोड चाहिए क्या परिभाषित करने के लिए व्यापार के ग्राहक के साथ काम करने के लिए है। रिपोर्ट यहां नियमों स्क्रीन लेआउट डिजाइन करने के लिए लोगों के रूप में वही कर रहे हैं लेआउट। रिपोर्ट के लिए आवश्यक हैं कि रिपोर्ट और सामान्य कॉलम और चयन के मापदंड को परिभाषित करने के लिए अपने ग्राहकों के साथ काम करते हैं। इस बिंदु पर इंटरफेस, आप समाधान के लिए आवश्यक आंतरिक और बाह्य इंटरफेस की एक सामान्य विचार करना चाहिए। प्रत्येक इंटरफ़ेस के लिए, सामान्य शब्दों में पारित हो जाता है कि सूचना और यह पारित हो जाएगा जब के समय को परिभाषित। इंटरफेस के दूसरी ओर पहले से ही मौजूद है, तो वास्तविक लेआउट शामिल किया जा सकता है। उच्च स्तर की रणनीति दस्तावेजों विश्लेषण चरण के दौरान उच्च स्तर की रणनीति बाद में बनाई गई हैं कि विस्तृत योजना दस्तावेजों मार्गदर्शन करेंगे उस जगह में डाल रहे हैं। इन रणनीतियों को आमतौर पर निम्नलिखित शामिल हैं: परीक्षण रणनीति का उद्देश्य रणनीति का परीक्षण पूरे परीक्षण की प्रक्रिया के लिए समग्र संदर्भ परिभाषित करने के लिए है। प्रक्रिया अपने समाधान के विशिष्ट विशेषताओं पर निर्भर करता है। कई मामलों में, यह भविष्य की सभी परीक्षण के फैसलों रणनीति के समग्र संदर्भ के भीतर किया जाएगा के बाद से परीक्षण की प्रक्रिया का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। परीक्षण रणनीति एक सिंहावलोकन, जोखिम, मील के पत्थर, परीक्षण दृष्टिकोण है, और समग्र परीक्षण के वातावरण में शामिल कर सकते हैं। प्रशिक्षण रणनीति यह दस्तावेज परियोजना में बाद में जगह ले जाएगा कि प्रशिक्षण के लिए समग्र रणनीति तैयार करती है। जानकारी एक प्रशिक्षण सिंहावलोकन, प्रशिक्षण के प्रकार की पेशकश की जा हितधारकों के प्रशिक्षण की जरूरत है, और कैसे प्रशिक्षण बनाया और वितरित किया जाएगा शामिल हैं। इस दस्तावेज़ में डेटा रूपांतरण रणनीति, आप डेटा नया आवेदन करने के लिए वर्तमान आवेदनों से परिवर्तित किया जाएगा कि कैसे एक उच्च स्तर पर वर्णन है। इस डेटा रूपांतरण की जरूरत है की एक सिंहावलोकन, शामिल प्रणालियों, समय और रूपांतरण की प्रक्रिया को सामान्य दृष्टिकोण है, और यह चाहिए के रूप में रूपांतरण काम नहीं करता है, तो बैकअप योजना को शामिल किया जाएगा। अपने आवेदन पूरा हो गया है जब क्रियान्वयन की रणनीति है, यह एक औपचारिक तैनाती रणनीति की जरूरत हो सकती है। यह, जटिलताओं और जोखिम तैनात स्थलों पर किसी भी सहायता, और अन्य प्रासंगिक जानकारी के घटित होगा जब यह दस्तावेज, तैनाती की एक सामान्य अवलोकन प्रदान करता है। विश्लेषण चरण के महत्वपूर्ण उत्पादों पूरी प्रक्रिया के लिए एक व्यापार की आवश्यकताओं रिपोर्ट, एक वैचारिक प्रणाली के डिजाइन की योजना है, और उच्च स्तर की रणनीति दस्तावेज: अपनी परियोजना का विश्लेषण चरण तीन महत्वपूर्ण डिलिवरेबल्स में परिणाम चाहिए। इन दस्तावेजों में इस परियोजना के बाकी मार्गदर्शन और सब काम ग्राहकों की जरूरतों फिट बैठता है कि एक आवेदन के उत्पादन के अंत तक लक्ष्य का समर्थन करता है कि यह सुनिश्चित करेंगे। परियोजना प्रबंधन के वरिष्ठ नेता टॉम Mochal अटलांटा में एक सॉफ्टवेयर कंपनी में आंतरिक विकास के निदेशक है। अभी हाल ही में उन्होंने कहा कि वह, तैनाती प्रशिक्षण, और परियोजना प्रबंधन और जीवन-चक्र कौशल पर है प्रभाग कोचिंग के लिए जिम्मेदार था, जहां कोका कोला कंपनी के लिए काम किया। उन्होंने यह भी ईस्टमैन कोडक और कैप जेमिनी अमेरिका के लिए काम किया है और TenStep नामक एक परियोजना प्रबंधन पद्धति विकसित की है।



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